राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड Rajasthan Board of secondary education RBSE

जयपुर। राज्य सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर व उसके समस्त कार्यालय तथा राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ’रीट’ 2017 से संबधित सभी सेवाओं को 5 फरवरी से 14 फरवरी तक अत्यावश्यक सेवा (essential service) घोषित कर दिया है।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर के सभी कार्यालयों तथा रीट 2017 से संबधित समस्त सेवा में हड़ताल होने से सेवाओं के प्रदाय तथा अनुरक्षण पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा तथा उसके परिणामस्वरूप समुदाय को भारी कठिनाई का सामना करना पडे़गा। इसलिए इन सेवाओं को अत्यावश्यक घोषित किया गया है।

गौरतलब है कि राजस्थान में 35 हजार तृतीय श्रेणी अध्यापकों की भर्ती के लिए रीट परीक्षा का आयोजन 11 फरवरी को होगा। REET EXAM के लिए प्रदेश के लगभग 10 लाख अभ्यर्थी दौड़ में हैं। Board of Secondary Education, Rajasthan (BSER) की आेर से आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

परीक्षा के लिए पूरे प्रदेश में लगभग 2300 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। द्वितीय लेवल के लिए परीक्षा पहली पारी में सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 तक ली जाएगी, जबकि प्रथम लेवल के लिए परीक्षा दूसरी पारी में दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक ली जाएगी। आवेदक परीक्षा के लिए एडिमट कार्ड BSER की REET के लिए आधिकारिक वेबसाइट reetbser.com से डाउनलाेड कर सकते है।

SHARE