advocate vacancy

उदयपुर। सुखाड़िया यूनिवर्सिटी में लॉ कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए 111 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू 16 से 18 मार्च तक होंगे। असिस्टेंट के साथ एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिए भी इंटरव्यू कराए जाएंगे। एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 8 अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। प्रक्रिया के तहत 16 मार्च सुबह 9 बजे से असिस्टेंट प्रोफेसर के 40 अभ्यर्थियों, 17 मार्च को 40 और 18 मार्च को सुबह 9 बजे से 31 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू होंगे। 18 मार्च को दोपहर 2 बजे से एसोसिएट प्रोफेसर के 8 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू होंगे। भर्तियों के लिए बनाई गई कुलपति की अध्यक्षता में सलेक्शन कमेटी अभ्यर्थियों के इंटरव्यू लेगी। कमेटी में कुलाधिपति और सरकार के सदस्य सहित विषय विशेषज्ञ भी होंगे।

18 मार्च को नहीं होगा अन्य विषयों के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट

लॉ विषय में 4 मार्च को हुए स्क्रीनिंग टेस्ट में हिंदी भाषा में प्रश्न-पत्र नहीं देने पर विवाद हो गया था। ऐसे में यूनिवर्सिटी को लीगल नोटिस मिलने के साथ विरोध भी हुआ था। इस पर यूनिवर्सिटी कमेटी ऑफ डीन ने स्क्रीनिंग टेस्ट को रद्द कर सभी अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में बैठने की अनुमति दी। ऐसे में भविष्य में अन्य विषयों में भर्ती के लिए 18 मार्च को होने वाले स्क्रीनिंग टेस्ट को यूनिवर्सिटी ने फिलहाल स्थगित कर दिया है। इन विषयों में स्क्रीनिंग टेस्ट कब होगा यह विवि की स्क्रीनिंग कमेटी तय करेगी। लॉ में स्क्रीनिंग टेस्ट रद्द करने के बाद विवि में यह चर्चा जोर-शोर से चल रही है कि अन्य विषयों का स्क्रीनिंग टेस्ट होगा या सीधे इंटरव्यू।

मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बताया कि हर विषय में आवेदकों की संख्या के अनुसार ही टेस्ट या इंटरव्यू होंगे। यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार हिम्मत सिंह भाटी ने बताया कि एक विषय में चूक हो गई इसलिए यूनिवर्सिटी ने इंटरव्यू कराने का निर्णय लिया। मगर अन्य विषयों में बकायदा प्रश्न-पत्र की भाषा संबंधी नोटिस जारी कर स्क्रीनिंग टेस्ट होगा। सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. जेपी शर्मा ने कहा कि 1:10 के अनुपात में या इससे कम आवेदक होते हैं तो सीधे इंटरव्यू कराए जाते हैं। मगर पदों के मुकाबले भारी मात्रा में अभ्यर्थी हो तो स्क्रीनिंग टेस्ट कराया जाता है। यह विषय के लिए आवेदन पर निर्भर करेगा। अगर 1:10 के अनुपात के आसपास आवेदन आए तो इंटरव्यू और एकेडमिक रिकॉर्ड के अनुसार चयन कर लेंगे।

समय पर नहीं भेजे सत्रांक तो शिक्षकों पर जुर्माना

चित्तौड़गढ़। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की उच्च माध्यमिक, माध्यमिक, वरिष्ठ उपाध्याय, प्रवेशिका व व्यावसायिक शिक्षा परीक्षा 2018 के नियमित परीक्षार्थियों के सत्रांक स्कूलों को ऑनलाइन अपलोड करने होंगे। यह काम नौ मार्च से आठ अप्रैल तक करना है। समय पर ऑनलाइन सत्रांक अपलोड नहीं करने पर शिक्षकों को जुर्माना भुगतना होगा।

SHARE