Teaching job
Teaching job

पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी भर्ती PGT, TGT & TRT Vacancies

आर्मी पब्लिक स्कूल की ओर से विभिन्न सैनिक स्कूलों में नियुक्ति के लिए शिक्षक (पीजीटी, टीजीटी, और पीआरटी) के पदों पर भर्ती

आर्मी पब्लिक स्कूल ने विभिन्न सैनिक स्कूलों में नियुक्ति के लिए शिक्षक (पीजीटी, टीजीटी, और पीआरटी) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए पात्र उम्मीदवार 13 सितंबर 2016 तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। तीनों पदों पर करीब 2000 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन देश के 61 शहरों में स्थित केन्द्रों पर आयोजित किये जाने वाली लिखित स्क्रीनिंग परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aps-csb.in के माध्यम से 13 सितंबर 2016 तक निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक / तकनीकी योग्यता और अनुभव

पीजीटी: उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन और न्यूनतम 50% के साथ बी.एड. की हो।

टीजीटी: उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में स्नातक की डिग्री प्राप्त की हो और न्यूनतम 50% के साथ बी.एड. की हो. उम्मीदवार ने सीटेट / टीईटी पास की हो।

पीआरटी: उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में स्नातक की डिग्री प्राप्त की हो और न्यूनतम 50% के साथ बी.एड. की हो. उम्मीदवार ने सीटेट / टीईटी पास की हो।


महत्वपूर्ण तिथियां

पंजीकरण की अंतिम तिथि: 13 सितम्बर 2016
एडमिट कार्ड (अस्थायी) जारी करने की तिथि: 15 नवंबर 2016
परीक्षा की तिथि: 26-27 नवंबर 2016
परिणाम (अंतरिम) घोषित करने की तिथि: 15 दिसंबर, 2016

SHARE