अजमेर। लंबे समय बाद आखिरकार अब कहीं जाकर प्रारंभिक शिक्षा मे तबादलों की शुरुआत हो गई है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने शिक्षकों के तबादलों की पहली सूची जारी कर दी है। इसमें स्पष्ट किया गया है कि जिन शिक्षकों का स्थानांतरण स्वयं की मांग से हुआ है उन्हें यात्रा भत्ता देय नहीं होगा। इसके अलावा 31 दिसंबर 2012 के बाद नियुक्त हुए कार्मिकों पर यह आदेश लागू नहीं होंगे। जिन कार्मिकों के मामले न्यायालय में लंबित होंगे उन पर भी तबादला आदेश लागू नहीं हो पाएगा। जिन शिक्षकों के तबादले किए गए है उन्हें आदेश तिथि के पांच दिवस में कार्यग्रहण करने की हिदायत दी गई है।

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 मई

डूंगरपुर। अल्पसंख्यक समुदाय के विद्यार्थी वर्ष 2017-18 के पोस्ट मैट्रिक एवं मेरिट कम मीन्स छात्रवृत्ति योजनांतर्गत संस्था एवं जिला स्तर पर ऑनलाइन आवेदन स्क्रूटनी से वंचित रह गए हों तो ऐसे आवेदन 16 मई, 2018 तक नेशनल छात्रवृत्ति पोर्टल के माध्यम से कार्रवाई निर्धारित अवधि में करें। यह जानकारी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने दी। पोस्ट मैट्रिक एवं मेरिट कम मीन्स छात्रवृत्ति आवेदन पत्र ऑनलाइन से वंचित रहे आवेदक 16 मई तक स्क्रूटनी रूप से करवा लें।

आसपुर बीईईओ का चार्ज रणछोड़लाल डामोर को मिला

आसपुर। आसपुर विकास अधिकारी के रिक्त चल रहे पद पर सोमवार को आसपुर बीईईओ को अतिरिक्त प्रभार के आदेश दिए गए। आसपुर विकास अधिकारी नरेन्द्रसिंह दधिवाडिया को अपने मूल विभाग के लिए रिलीव करने के बाद से सात दिन तक पद खाली चल रहा था। सोमवार को आसपुर बीईईओ रणछोड़लाल डामोर को विकास अधिकारी के पद पर अतिरिक्त प्रभार के आदेश दिए गए। रणछोडलाल डामोर ने शाम को विकास अधिकारी के पद पर कार्यभार ग्रहण किया।

शिक्षा विभाग ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश

डूंगरपुर। शिक्षा विभाग ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी किए हैं कि वे नई नियुक्तियों वाले कर्मचारियों से घोषणा पत्र लें कि उन्होंने अपनी शादी में दहेज नहीं लिया है, अगर लिया है तो उसे शिक्षा विभाग में नौकरी नहीं दी जाएगी। सरकार के आदेशानुसार अब शिक्षा विभाग में कार्यरत नवनियुक्त कर्मचारियों व अधिकारियों को दहेज नहीं लेने का प्रमाण-पत्र विभाग को जमा कराना होगा। इस प्रमाण-पत्र की खास बात यह भी रहेगी कि घोषणा पत्र में कर्मचारी स्वयं के हस्ताक्षर करने के साथ ही उसे अपनी पत्नी, ससुर व पिता के हस्ताक्षर भी कराने होंगे।

SHARE