आईएफएस मेन्स एग्जाम के प्रवेश पत्र जारी

CTET परीक्षा 2018 neet 2020 jee main jee advance constable recruitment Exam alerts

आईएफएस मेन्स एग्जाम के प्रवेश पत्र जारी, 12 से 23 नवंबर तक होगी परीक्षा

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा 12 से 23 नवंबर तक देश के 7 केंद्रों पर भारतीय वन सेवा (प्रधान) (आईएफएस मेंस) परीक्षा, 2016 का आयोजन किया जाएगा। आयोग द्वारा इस परीक्षा में प्रविष्ट होने वाले अभ्यर्थियों के ई प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं।

– यूपीएससी द्वारा उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे अपना ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंटआउट ले लें। उम्मीदवारों को उन्हें आवंटित परीक्षा-स्थल पर परीक्षा देने के लिए ई-प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट प्रस्तुत करना होगा।

– यदि ई-प्रवेश पत्र पर फोटो स्पष्ट नहीं है या उपलब्ध नहीं है तब उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा-स्थल पर अपने साथ पहचान का प्रमाण जैसे पहचान पत्र, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट आदि या आधार कार्ड और प्रत्येक सत्र के लिए समरूप फोटोग्राफ साथ लाएं।

– आयोग द्वारा इस परीक्षा के लिए कागजी प्रवेश पत्र जारी नहीं किया जाएगा। किसी भी प्रकार की विसंगति के मामले में संबंधित उम्मीदवार, आयोग के सुविधा काउंटर पर स्वयं जाकर अथवा टेलीफोन नं. 23381125, 23098543 तथा 23385271 के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

दो सत्रों में होंगे पेपर – यूपीएससी की ओर से ली जाने वाली यह परीक्षा दो सत्रों में सुबह 9 से 12 बजे तक और दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी।