एक दिन दो परीक्षा, अभ्यर्थी असमंजस में

CTET परीक्षा 2018 neet 2020 jee main jee advance constable recruitment Exam alerts

एक दिन दो परीक्षा, अभ्यर्थी असमंजस में

जोधपुर : आगामी 13 नवम्बर को राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड, जयपुर की ओर से प्रदेश में एक साथ दो-दो प्रतियोगी परीक्षाएं एक ही दिन में आयोजित होगी। जिससे इन इन परीक्षाओं में बैठने वाले अभ्यर्थी न केवल परेशान हैं, बल्कि असमंजस में भी हैं कि वे एक ही दिन में दोनों परीक्षाओं में कैसे शामिल होंगे। जबकि कई अभ्यर्थियों के इन दोनों परीक्षाओं के लिए आवंटित परीक्षा केन्द्र भी अलग-अलग जिलों में आए हैं।

आगामी 13 नवम्बर को पुस्तकालयाध्यक्ष एवं प्रयोगशाला सहायक पदों की एक साथ लिखित परीक्षाएं प्रस्तावित है। कई अभ्यर्थियों ने दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन किया है। हालांकि राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड, जयपुर की ओर से जारी दोनों ही परीक्षाओं की विज्ञप्तियों में परीक्षा तिथि 13 नवम्बर पहले ही तय थी।

दोनों प्रतियोगी परीक्षाओं प्रयोगशाला सहायक एवं पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड थर्ड की लिखित परीक्षा का समय भी एक ही है। ये दोनों परीक्षाएं 13 नवम्बर को दोपहर 12 से 3 बजे होगी।

बदले परीक्षा तिथि

दोनों परीक्षाएं एक ही दिन में करवाना योग्यताधारी बेरोजगार अभ्यर्थियों के साथ अन्याय है। बोर्ड को समान योग्यता वाली परीक्षाएं होने से तिथियां अलग-अलग रखनी चाहिए थी। बेरोजगारों के हित को देखते हुए इनमें बदलाव करना चाहिए।

– कन्हैयालाल गोदारा, अभ्यर्थी