RBSE : खेल, शिक्षा, कला रत्न के लिए आवेदन 25 तक

Shiksha vibhag rajasthan education news

खेल, शिक्षा, कला रत्न के लिए आवेदन 25 तक

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) की ओर से दिए जाने वाले शिक्षा रत्न, विद्यार्थी कला रत्न और विद्यार्थी खेल रत्न पुरस्कारों की अंतिम तिथि अब 25 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। पूर्व में सोमवार तक आवेदन मांगे गए थे।

बोर्ड ने दूसरी बार इन पुरस्कारों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई है। बोर्ड सचिव के अनुसार बोर्ड से संबद्ध स्कूलों के शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले में कार्यरत शिक्षकों के लिए शिक्षा रत्न पुरस्कार तथा विद्यार्थियों के कला एवं खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए क्रमशः विद्यार्थी कला रत्न एवं विद्यार्थी खेल रत्न पुरस्कार दिए जाएंगे। शिक्षा रत्न पुरस्कार पाने वाले शिक्षक को एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। जबकि विद्यार्थी कला रत्न विद्यार्थी खेल रत्न के लिए एक-एक विद्यार्थी को 50-50 हजार रुपए के इनाम दिए जाएंगे।

इच्छुक शिक्षक अथवा विद्यार्थी बोर्ड द्वारा निर्धारित प्रपत्र में आवेदन कर सकते हैं। पुरस्कार संबंधी विभिन्न दिशा-निर्देश एवं आवेदन प्रपत्र का प्रारूप माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट http://rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है। पुरस्कार प्रविष्टि के लिए आवेदन पत्र बोर्ड कार्यालय में पहुंचने की अंतिम 25 सितंबर तक है। आवेदन पत्र निदेशक (शैक्षिक), माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान, अजमेर-305001 के नाम प्रेषित करना होंगे। लिफाफे के ऊपर एक कोने में संबंधित पुरस्कार का नाम उल्लेख करना आवश्यक है