जोधपुर : Competitive Exam Preparations के लिए खुली विजन लाइब्रेरी

shivira shiksha vibhag rajasthan shiksha.rajasthan.gov.in

जोधपुर : Competitive Exam Preparations के लिए खुली विजन लाइब्रेरी

जोधपुर : प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों को तैयारी के लिए सुकून भरा माहौल देने के उद्देश्य से खेतानाडी में आधुनिक सुविधाओं से युक्त विजन लाइब्रेरी का शुभारंभ किया गया है। ख्यातनाम साहित्यकार और सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीश मुरलीधर वैष्णव ने फीता काटकर लाइब्रेरी का उद्घाटन किया। लाइब्रेरी में देशभर के हिन्दी-अंग्रेजी दैनिक समाचार पत्र, समसामयिक मुद्दों पर प्रकाशित होने वाली पत्र-पत्रिकाएं भी उपलब्ध हैं।

विजन लाइब्रेरी के प्रबंध निदेशक विवेक विश्नोई ने बताया कि सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए दिल्ली में रहने के दौरान उन्होंने महसूस किया कि कॉम्पीटिशन की तैयारी के लिए एकाग्रता देने वाला बेहतर माहौल बहुत जरूरी है, लेकिन गांव-कस्बों से आने वाले विद्यार्थियों को बड़े शहरों में किराए के मकानों में वह माहौल नहीं मिल पाता है।

इसी समस्या ने उन्हें लाइब्रेरी का आइडिया दिया। जो खेतानाडी में मण्डोर रोड पर विजन लाइब्रेरी के रूप में सामने आया। विजन लाइब्रेरी का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व जिला जज वैष्णव ने छात्रों के सामने अपने अनुभव शेयर किए। उन्होंने कहा कि कड़ी प्रतिस्पर्धा के दौर में कठोर परिश्रम ही आपको सफल बना सकता है। समारोह में इंजीनियर धर्माराम चौधरी और आकाश क्लासेज के निदेशक ओमप्रकाश जांगू सहित कई लोग मौजूद थे।