नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 2017

navoday vidyalaya नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 2017
navoday vidyalaya नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 2017

नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 2017

नवोदय विद्यालय के फॉर्म आ चुके है । फार्म सभी ब्‍लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पहुँच चुके है । फार्म भरने की last date 15 सितम्बर 2016 है।

छात्र का जन्म 1मई 2004 से 30 अप्रैल 2008 के मध्य होनी चाहिये। प्रवेश परीक्षा 8जनवरी 2017 को होगी सभी अध्यापक/ अभिभावक इस फार्म को भरवाने का कष्ट करे *ग्रामीण विधालयो के लिए 75 प्रतिशत सीट रिजर्व है। इस विद्यालय में प्रवेश के लिए छात्रों को कक्षा पांचवी में एग्जाम देना होता है। जिसे पास करने के उपरांत ही विद्यार्थी को जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश मिलता है। यहां पर सबसे बड़ा लाभ यह होता है कि विद्यार्थी को NCERT पैटर्न पर आधारित पाठ्यक्रम के जरिए CBSE बोर्ड मान्यता प्राप्त शिक्षा प्रदान की जाती है। ग्रामीण परिवारो के लिये शिक्षा के लिये बेहतरीन विकल्प है । सरकारी शिक्षा क्षेत्र का सबसे सफल उपक्रम जहाँ सभी व्यवस्थाये खाना, रहना, शिक्षा, गणवेश आदी सब निशुल्क है।

गौरतलब है कि जवाहर नवोदय विद्यालय का रिजल्ट अब तक सभी सभी विद्यालयों से उत्कृष्ट रहा है। अधिक जानकारी के लिए विद्यालय की अधिकृत वेबसाइट पर सूचना प्राप्‍त करें। इसके लिए यहां क्लिक करें।