महाविद्यालय में भरे जायेंगे प्राध्यापकों के पद

bhanwar singh bhati

जयपुर, 5 दिसम्बर।  उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि राज्य के सभी महाविद्यालय में प्राध्यापकों के रिक्त पदों को शीघ्र ही भरा जायेगा।  राज्य सरकार द्वारा इसके लिये आवश्यक प्रक्रिया शीघ्र ही पूरी की जायेगी। राज्य सरकार आमजन को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए भी कृत संकल्पित है।

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री गुरुवार को भीलवाडा के जहाजपुर तहसील के अमरवासी ग्राम के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में 18.68 लाख रुपये से नवनिर्मित 20 बेड के वार्ड का लोकार्पण करने के पश्चात् संबोधित कर रहे थे। उन्होंने फीता काटकर तथा उद्घाटन पट्टिका का अनावरण कर वार्ड का विधिवत लोकार्पण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंत्री श्री रघुवीर मीणा ने की।  इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी बेहतर तथा सस्ती चिकित्सा सुविधाएं मिले, राज्य सरकार द्वारा ऎसे प्रयास किये जा रहे हैं।  अमरवासी में भामाशाह श्री कुलदीप कुल्हरी द्वारा उनके माता-पिता की स्मृति में करवाये गये वार्ड का निर्माण दूसरे लोगों को भी पे्ररित करेगा।

श्री भाटी ने कहा कि जहाजपुर में पूर्व में स्वीकृत महाविद्यालय पिछले पांच वर्ष से बंद पडा था। राज्य सरकार ने इसे प्रारंभ कर प्राध्यापकों की नियुक्ति की है। महाविद्यालय के लिये भूमि का आवंटन होते ही शीघ्र ही महाविद्यालय के भवन का निर्माण करवाया जायेगा। इसके लिये 6 करोड रुपये का बजट भी निर्धारित किया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा तथा कोचिंग प्रदान करने के लिये राज्य सरकार द्वारा अनेक योजनाएं चलाई जा रही है।  स्थानीयजन प्रतिनिधि संबंधित अधिकारी मौजूद थे।