मोदी आईआईटी गुवाहाटी के 22वें दीक्षांत समारोह को कल वर्चुअली संबोधित करेंगे

India's Prime Minister Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार 22 सितंबर, 2020 को दोपहर 12 बजे वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये आईआईटी, गुवाहाटी के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोत्रे और अन्य गणमान्य व्यक्ति इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

आईआईटी गुवाहाटी के बोर्ड ऑफ गवर्नर के चैयरमैन डॉ. राजीव आई मोदी, आईआईटी गुवाहाटी के निदेशक प्रोफेसर टी. जी. सीताराम कार्यक्रम के दौरान उपस्थित रहेंगे।

बी. टेक के 687 और एम. टेक के 637 छात्रों सहित 1803 छात्र कल डिग्री प्राप्त करेंगे।

दीक्षांत समारोह के लिए, स्नातक की उपलब्धियों का वर्चुअल मोड के माध्यम से ऑनलाइन जश्न मनाने के लिए, संस्थान ने वास्तविकता-आधारित एक वर्चुअल पुरस्कार वितरण तैयार किया है, जहां कोई भी छात्र अपने घर की सुख सुविधाओं के साथ निदेशक के अवतार से पदक ग्रहण करने का अनुभव कर सकता है। संस्थान ने छात्रों के लिए परिसर में कुछ चुने हुए स्थानों पर चित्र लेने के लिए अलग-अलग पृष्ठभूमि के विकल्प के साथ एक फोटो-बूथ भी बनाया है। आईआईटी गुवाहाटी के संकाय और छात्रों ने संस्थान के वर्चुअल दौरे के लिए एक टेलीप्रेजेंस मॉड्यूल विकसित किया है।

यह कार्यक्रम यू ट्यूब (https://www.youtube.com/watch?v=1ros6o-VAPE) और फेसबुक (https://www.facebook.com/iitgwt/posts/3515165218504302) पर सीधे प्रसारित होगा ।