सरकारी और बैैंक नौकरियों के लिए करें आवेदन – अप्रेेेल 2019

jobs Naukri sarkari naukri govt jobs

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के ल‍िए इलाहाबाद बैंक ने पिटारा खोल द‍िया है। इलाहाबाद बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर आवेदन न‍िकाले हैं। एसबीआई के अलावा देश के अलग अलग राज्‍यों में के कई विभागों में नौकरी का मौका है। 

इलाहाबाद बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 92 पदों पर आवेदन मांगे गए गए हैं। में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 92 पदों पर आवेदन मांगे गए गए हैं। इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथ‍ि 29 अप्रैल है। आवेदन के इच्‍छुक युवा बैंक की ऑफ‍िश‍ियल वेबसाइट allahabadbank.in  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने भी कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामर के 16 पदों  के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार 24 अप्रैल, 2019 तक ही आवेदन कर सकते हैं। आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर जाकर युवा आवेदन कर सकते हैं। 

भारतीय सेना में नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए जनरल ड्यूटी, क्‍लर्क के पदों पर भर्ती में शामिल होने का मौका है। 12वीं पास और 17 वर्ष 06 माह से अधिक आयु के युवा इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं। हिमाचल प्रदेश आर्मी रैली की अंतिम तिथि 18 मई है, नागौर राजस्‍थान रैली की अंतिम तिथि 23 मई है तथा श्रीनगर आर्मी रैली की अंतिम तिथि 04 जून है। 

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन यानि यूपीएससी ने सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स में असिस्टेंट कमान्डेंट के 398 पदों पर भर्ती निकाली है। ग्रेजुएट अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इनमें बीएसएफ में 60, सीआरपीएफ में 179, सीआईएसएफ में 84, आईटीबीपी में 46 और एसएसबी में 29 पद भरे जाएंगे।

झारखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक प्रोफेसर के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से परास्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। कुल पदों की संख्‍या 62 है।