501 प्रतिभाओं को मिला लैपटॉप, खिल उठे चेहरे

जिले में सबसे अधिक लैपटॉप महिपाल स्कूल सागवाड़ा को मिले। इसके बाद महारावल स्कूल का नाम आता है

जिला स्तरीय लेपटॉप वितरण समारोह

डूंगरपुर। प्रतिभावान विद्यार्थियों को पुरस्कृत करने के लिए मंगलवार को महारावल राउमावि में जिला स्तरीय लेपटॉप वितरण समारोह हुआ। इस दौरान अतिथियों ने ३० विद्यार्थियों को लेपटॉप दिए। इस पर विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे। शेष ४७१ विद्यार्थियों को नॉडल वार लेपटॉप दिए गए। समारोह के मुख्य अतिथि विधायक देवेंद्र कटारा थे। अध्यक्षता जिला प्रमुख माधवलाल वरहात ने की। विशिष्ट अतिथि सुदर्शन जैन, दीनदयालसिंह चौहान थे। जिले के ५१२ विद्यार्थी इस योजना के पात्र हैं, इनमें से 11 विद्यार्थियों को सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर हुए समारोह में लेपटॉप वितरित किए गए थे। डीईओ अनोपसिंह सिसोदिया ने अभिभावकों से बच्चों का सरकारी स्कूलों में प्रवेश कराने की बात कही। प्रधानाचार्य दीपिका द्विवेदी ने स्वागत करते हुए हिंदी के साथ अंग्रेजी माध्यम में अध्यापन की जानकारी दी। विद्यार्थी के साथ अभिभावक भी समय पर पहुंच गए थे।

यह रहे मौजूद

इस अवसर पर भाजपा नेता गुरुप्रसाद पटेल, रमेश जैन, पीटीए अध्यक्ष नानूराम माली, कमलेश पंचाल, चिराग व्यास, देवीलाल रोत, मुकेश नागदा, एडीईओ प्रकाश शर्मा मौजूद रहे। आभार शैक्षिक प्रकोष्ठ अधिकारी गटूलाल अहारी व राकेश चौबीसा ने व्यक्त किया। संचालन वैभव पाठक व डॉ कविता व्यास ने किया।

डिजिटल इंडिया का नारा

केंद्र सरकार ने डिजिटल इंडिया बनाने का नारा दिया है। इसके लिए विद्यार्थियों को डिजिटली फ्रेंडली बनाने पर काम किया जा रहा है। सरकारी विभाग भी डिजिटल होते जा रहे हैं। स्कूलों के विद्यार्थियों को इसके लिए तैयार किया जा रहा है। योजना के तहत विदृयार्थियों को मिले यह लेपटॉप मददगार साबित हो सकते हैं। इससे पहले भी सरकार की तरफ से लेपटॉप का वितरण किया था। जिले में सबसे अधिक लैपटॉप महिपाल स्कूल सागवाड़ा को मिलें है। इसके बाद महारावल स्कूल का नाम आता है। ब्लॉक की स्थिति देखे तो सर्वाधिक चितरी ब्लॉक को हासिल हुए है।

स्थान –                        लेपटॉप की संख्या

महिपाल स्कूल सागवाड़ा –     188
महारावल स्कूल डूंगरपुर –      76
फलोज –                          28
चितरी –                          50
आसपुर –                         47
बिछीवाड़ा –                      21
सीमलवाड़ा –                     47
चिखली –                         06
साबला –                          34
झौथरी –                          15