सहायक आचार्य (काॅलेज शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2020 अकाउंटेंसी एंड बिजनेस स्टैटिक्स (एबीएसटी) के साक्षात्कार का परिणाम जारी

staffing pattern in elementary

जयपुर, 2 दिसंबर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा शुक्रवार को सहायक आचार्य (कॉलेज शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2020 के तहत अकाउंटेंसी एंड बिजनेस स्टैटिक्स (एबीएसटी) विषय के साक्षात्कार का परिणाम जारी किया गया। इस संबंध में विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आयोग सचिव श्री एचएल अटल ने बताया कि इस विषय की लिखित परीक्षा के परिणाम में अस्थाई रूप से सफल घोषित अभ्यर्थियों के साक्षात्कार का आयोजन 21 नवंबर से 1 दिसंबर 2022 तक किया गया था। साक्षात्कार के बाद संबंधित सेवा नियमानुसार मुख्य सूची में 82 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है।

लेक्चरर- प्रसूति तंत्र एवं स्त्री रोग तथा रोग निदान विषय पात्रता जांच हेतु विचारित सूची जारी

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में प्रसूति तंत्र एवं स्त्री रोग तथा रोग निदान विषय के लेक्चरर पदों हेतु संवीक्षा परीक्षा-2021 के तहत पात्रता की जांच के लिए अभ्यर्थियों की विचारित सूची जारी की गई है। साक्षात्कार के लिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची दस्तावेज सत्यापन के बाद जारी की जाएगी। इस संबंध में विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

सचिव श्री एचएल अटल ने बताया कि आयोग द्वारा इन पदों पर सीधी भर्ती द्वारा चयन के लिए 11 नवंबर 2021 को प्रसूति तंत्र एवं स्त्री रोग विषय तथा 13 नवंबर 2021 को रोग निदान विषय की संवीक्षा परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा के फलस्वरूप प्रसूति तंत्र एवं स्त्री रोग विषय के 6 अभ्यर्थियों तथा रोग निदान विषय के 12 अभ्यर्थियों को पात्रता की जांच के लिए विचारित सूची में अस्थाई रूप से शामिल किया गया है। यह परिणाम माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय जयपुर में दायर याचिका संख्या 12013/2021 में पारित अंतरिम आदेश दिनांक 7 मार्च 2022 की पालना में उक्त याचिका में पारित होने वाले अंतिम निर्णय के अध्यधीन रहेगा। उन्होंने बताया कि जारी की गई विचारित सूची साक्षात्कार के लिए सफल अभ्यर्थियों की सूची नहीं है। इसका उद्देश्य मात्र दस्तावेज सत्यापन के माध्यम से चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की अभ्यर्थिता सुनिश्चित करना है। अभ्यर्थियों की पात्रता जांच विज्ञापन की शर्तों/नियमों के अनुसार की जाएगी। पात्रता की समस्त शर्तें नियमानुसार पूर्ण नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता आयोग द्वारा रद्द कर दी जाएगी। पात्र पाए गए अभ्यर्थियों में से ही साक्षात्कार हेतु परिणाम जारी किया जाएगा। विचारित सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों को विस्तृत आवेदन एवं दस्तावेज सत्यापन के संबंध में यथासमय सूचित कर दिया जाएगा।

SHARE
Previous articleThe 5th Globalised Education Forum
Next articleआरएएस (मुख्य) परीक्षा-2021
शिक्षा विभाग, शिक्षा व्‍यवस्‍था, सरकारी स्‍कूलों, निजी विद्यालयों, केन्‍द्रीय विद्यालय, शिक्षक संगठनों, सरकारी आदेश, शिक्षकों के लिए अवसरों संबंधी समाचारों पर आधारित न्‍यूज पोर्टल