12वीं बोर्ड की परीक्षा में चौहटन में परीक्षा देती बालिका हुई बेहोश

shivira shiksha vibhag rajasthan shiksha.rajasthan.gov.in

बाड़मेर/चौहटन। जिले में 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो गई। पहले दिन अंग्रेजी अनिवार्य का प्रश्न पत्र हुआ। परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों में खासा उत्साह देखा गया। चौहटन के सीनियर सैकेंडरी स्कूल में बूठ राड़ोरान की छात्रा (Girl) गुड्डी पुत्री रतनाराम मेघवाल जो परीक्षा के दरम्यान अचानक बेहोश हो गई, जिसे उपचार के लिए बाड़मेर रेफर किया गया। डीईओ ओमप्रकाश ने बताया कि परीक्षा को लेकर जिले में 219 केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा में पारदर्शिता को लेकर सभी केंद्रों पर वीडियोग्राफर व सुरक्षाकर्मी तैनात रहे। अतिसंवेदनशील केंद्रों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। वहां तैनात माइक्रो ऑब्जर्वर की ओर से परीक्षा के दौरान संपूर्ण गतिविधियों पर नजर रखी गई।

सूरतगढ़ ब्लॉक के 11 स्कूल सीनियर सेकंडरी व 3 माध्यमिक तक क्रमोन्नत

सूरतगढ़। राज्य सरकार ने ब्लॉक के 11 सरकारी माध्यमिक स्कूलों सीनियर सेकंडरी व 3 उच्च प्राथमिक स्कूलों को माध्यमिक तक क्रमोन्नत किया है। विधायक राजेंद्र भादू ने बताया कि सरकार से काफी समय से स्कूल क्रमोन्नत करने की मांग की थी। शिक्षा विभाग ने सूची में गांव ऐटा, ठुकराना, राईयांवाली, भैरूपुरा, घमंडिया, पालीवाला, हरदासवाली, गोविंदसर, गुडली, सोमासर व 7 एलसी सरकारी माध्यमिक स्कूल को सीनियर सेकंडरी तक व गांव सरदारपुरा लाडाना, 7 एसजीएम व मघेवाली ढाणी सरकारी उच्च प्राथमिक स्कूल को माध्यमिक तक क्रमोन्नत करने के आदेश जारी किए हैं। विधायक ने बताया कि क्रमोन्नत स्कूलों नए सत्र से उच्च कक्षाएं लगेंगी।

छात्राओं को धोखे से बीयर पिलाने का मामला, अारोपी प्रधानाचार्य निलंबित

रावतसर। गांव कनवानी स्थित सरकारी विद्यालय में विदाई पार्टी के दौरान छात्राओं को धोखे से बीयर पिलाने के मामले में शिक्षा विभाग ने संज्ञान लेते हुए प्रधानाचार्य जुगलकिशोर को निलंबित करते हुए एपीओ कर दिया है। अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी रणवीर शर्मा ने बताया कि निलंबन अवधि के दौरान प्रधानाचार्य को निदेशालय बीकानेर में उपस्थिति देने के निर्देश दिए गए हैं।