ICAI ने जारी किया सीए फाउंडेशन और इंटर का रिजल्ट

ICAI ने जारी किया सीए फाउंडेशन और इंटर का रिजल्ट
ICAI ने जारी किया सीए फाउंडेशन और इंटर का रिजल्ट

ICAI ने जारी किया सीए फाउंडेशन और इंटर का रिजल्ट


इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सोमवार को सीए फाउंडेशन और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के परिणाम जारी कर दिए हैं। नवंबर में हुई परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स इंस्टीट्यूट की ऑफिशियल वेबसाइट्स icaiexam.icai.org, caresults.icai.org, और icai.nic.in के जरिए अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

ये रहें टॉपर्स

अहमदाबाद की श्रेया राकेश टिबरेवाल ने 87.63% मार्क्स के साथ इंटरमीडिएट (न्यू कोर्स) परीक्षा में टॉप किया, जबकि मुंब्रा की जरीन बेगम यूसुफ खान ने 65.86 प्रतिशत के साथ ओल्ड कोर्स में पहली रैंक हासिल की है। फाउंडेशन कोर्स में, पुनीत अग्रवाल और निधि दिनेश कुमार ने 90.25% के साथ परीक्षा में टॉप किया।

रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट icai.org पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर लॉगिन टैब पर क्लिक करें।
  • अब रजिस्ट्रेशन नंबर और पिन नंबर डालें।
  • जानकारी दर्ज करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • भविष्य के लिए ICAI रिजल्ट की कॉपी सेव कर लें।

SMS के जरिए देखें रिजल्ट

SMS के जरिए भी अपना रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट्स को अपना रोल नंबर निर्धारित फॉर्मेट में 57575 नंबर पर भेजना होगा। ओल्ड और न्यू कोर्स के कैंडिडेट्स को इस निर्धारित फॉर्मेट में मैसेज भेजना होगा।

  • इंटरमीडिएट (ओल्ड कोर्स)- CAIPCOLD (स्पेस) छह अंकों का रोल नंबर
  • इंटरमीडिएट (नया पाठ्यक्रम)- CAIPCNEW (स्पेस) छह अंकों का रोल नंबर

टॉप 50 रैंक की ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट भी जारी

रिजल्ट जारी करने के साथ ही ICAI टॉप 50 रैंक होल्डर कैंडिडेट्स की ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट भी जारी की है। इससे पहले आईसीएआई ने सीए फाइनल (ओल्ड एवं न्यू कोर्स) के नतीजों की घोषणा 1 फरवरी को की थी। वहीं, रिजल्ट के बारे में जानकारी देते हुए ICAI ने बताया था कि सीए फाउंडेशन और इंटरमीडिएट का रिजल्ट सोमवार शाम या मंगलवार सुबह जारी किया जाएगा।