लेपटॉप वितरण कार्यक्रम 1 मई से शुरू

बाड़मेर। लेपटॉप वितरण प्रभारी राउमावि गांधी चौक प्रधानाचार्य मगाराम चौधरी ने बताया कि 1 मई को पंचायत समिति बाड़मेर, बायतु, चौहटन, रामसर, गडरारोड व धोरीमन्ना, 2 मई को गुड़ामालानी, गिड़ा, सिणधरी, सेड़वा, सिवाना व समदड़ी व 3 मई को बालोतरा, धनाऊ, कल्याणपुर, शिव व पाटोदी पंचायत समिति की स्कूलों के लेपटॉप वितरित किए जाएंगे। संबंधित संस्था से शाला दर्पण से प्रपत्र डाऊनलोड कर फोटो चिपकाकर संस्था प्रधान से प्रमाणित करवाकर साथ लाना होगा। आधारकार्ड व अंकतालिका, पासपोर्ट साइज फोटो छात्र साथ लेकर आएंगे। कक्षा आठ के विद्यार्थी को अध्ययन प्रमाण पत्र साथ लाना होगा।

विद्यालय में कम्प्यूटर लैब शुरू

रातडि़या। उपखण्ड भणियाणा के राजकीय उच्च माध्यमिक रातड़िया के सरकारी विद्यालय में नये सत्र से इस विद्यालय में पढ़ने वाले बालक बालिकाओं कंप्यूटर युक्त शिक्षा दी जाएगी प्रधानाचार्य मनदीप कौर ने बताया कि रातड़िया गांव की सरकारी विद्यालय में नए सत्र का प्रथम प्रवेश उत्सव के चरण का शुभारंभ 26 अप्रैल से चालू कर दिया है। मनदीप कौर ने बताया कि इस विद्यालय में नामांकन बढ़ाने के लिए विद्यालय के शिक्षकों की टीमों का गठन कर हर घर ढाणी में सर्वे करके बच्चों को प्रवेश दिलाएं साथ ही उन्होंने कहा विद्यालय में कम्प्यूटर लैब तैयार हो चुकी है।

सभी बच्चों को मिले शिक्षा का अधिकार -मेहता

कुराबड़/गींगला। कुराबड़ ब्लॉक की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दांतीसर में शुक्रवार को प्रवेशोत्सव का आगाज हुआ। शिक्षा उपनिदेशक भरत मेहता दांतीसर स्कूल पहुंचे और एसडीएमसी की बैठक को संबोधित करते हुए प्रवेशोत्सव की जानकारी दी। उन्होंने नामाकंन वृद्धि और स्कूल से बालकों को जोडऩे का आह्वान भी किया। वहीं अभिभावकों को भी स्कूल की गतिविधियों बताई और प्रत्येक बच्चे को स्कूल से जोडऩे पर जोर दिया। इस दौरान नवप्रवेशी बालकों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया। बच्चों को नि:शुल्क पाठय पुस्तकें प्रदान की गई। लकड़वास पीईईओ कमलेन्द्रसिंह राणावत ने भी प्रवेशोत्सव की गतिविधि बताई गई। संस्था प्रधान नवनीत मेहता ने विचार रखे। इस दौरान एसडीएमसी सदस्य देवीसिंह, लक्ष्मणसिंह, भीमसिंह, केसरसिंह सहित कई नागरिक मौजूद थे।