राज्य के 33 स्कूलों को मिलेंगे साइंस के लेक्चरर

राज्य के 33 इंग्लिश मीडियम स्कूलों में साइंस के 132 पदों पर लेक्चरर की पोस्टिंग के लिए शिक्षा विभाग की ओर से 7 व 8 अगस्त को ऑनलाइन इंटरव्यू दो सत्र में होंगे। पहला सुबह 10 से दोपहर एक बजे दूसरा सत्र दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक चलेगा।

राज्यभर से 132 पदों पर 850 लेक्चरर ने आवेदन किया है। शिक्षा निदेशालय के उपनिदेशक माध्यमिक ने ऑनलाइन इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया है। इंटरव्यू जूम ऐप के जरिए होंगे। साक्षात्कार के दिन आवेदक के मोबाइल पर एसएमएस के जरिए लिंक भेजा जाएगा। राज्य के जिन इंग्लिश मीडियम स्कूलों में प्रिंसिपल के पद रिक्त हैं। वहां के लिए 5 और 6 अगस्त को इंटरव्यू होंगे। प्रिंसिपल पदों के लिए 550 ने आवेदन किया है।

86 सेकंड ग्रेड शिक्षकों को पोस्टिंग
इधर, बीकानेर मंडल स्तर पर महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों के लिए हुए साक्षात्कार के बाद बीकानेर संभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. राजकुमार शर्मा ने 86 सेकंड ग्रेड शिक्षकों के पोस्टिंग आदेश जारी किए हैं। इन सभी शिक्षकों को 13 अगस्त तक शाला दर्पण के जरिए ज्वाइन करना होगा। इन शिक्षकों के कार्य ग्रहण करने के बाद वहां पहले से कार्यरत हिंदी मीडियम के शिक्षकों संबंधित सीबीईओ कार्यालय के लिए एपीओ किया जाएगा।