पांचवी बोर्ड परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार

बच्चे और अभिभावकों को अभी दो दिन और इंतजार करना पड़ेगा

बीकानेर। पांचवी बोर्ड परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे बच्चे और अभिभावकों को अभी दो दिन और इंतजार करना पड़ेगा। जिल में परीक्षा देने वाले २९८४ विद्यार्थियों के सत्रांक शाला दर्शन पोर्टल पर अपलोड ही नहीं किए गए। एेसे में परिणाम अब गुरुवार शाम या शुक्रवार को घोषित किया जाएगा। जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान (डाईट) की ओर से पांचवी बोर्ड की परीक्षा ५ से १३ अप्रेल तक ली गई थी। इसमें ५१ हजार ४५४ विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी, लेकिन स्कूलों ने २९८४ विद्यार्थियों के सत्रांक अपलोड नहीं किए। इससे परीक्षा परिणाम दो दिन टल गय है।

एक साथ जारी करने के निर्देश

प्रदेश के ज्यादातर जिलों में पांचवी बोर्ड का परिणाम जारी हो चुका है। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि करीब तीन हजार बच्चों के सत्रांक जारी नहीं हो रहे हैं। संभावना है कि स्कूलों ने शाला दर्शन पोर्टल पर सत्रांक अपलोड नहीं किए अथवा अन्य तकनीकी समस्या भी हो सकती है। अब स्कूलों से विद्यार्थियों की हार्डकॉपी मंगवाई जा रही है। इसके बाद बचे हुए विद्यार्थियों के सत्रांक पोर्टल पर अपलोड किए जाएंगे। हालांकि डाईट ने पंजीयक कार्यालय से अनुमति मांगी थी कि तीन हजार बच्चों का परिणाम रोककर बाकी परिणाम जारी कर दिए जाएं, लेकिन पंजीयक कार्यालय ने सभी का परिणाम एक साथ जारी करने के निर्देश दिए हैं।

हार्डकॉपी मंगवा रहे

&परीक्षा परिणाम दो दिन बाद जारी करेंगे। शाला दर्पण करीब तीन हजार बच्चों के सत्रांक नहीं दिखा रहा है। एेसे में स्कूलों से हार्डकॉपी मंगवा रहे हैं।

-जगदीश सिहाग, प्रभारी, डाइट