प्रवेशोत्सव जागरूकता रैली निकाली

प्रतापगढ़। मोखमपुरा कल्याणपुरा के आदर्श राउमावि में सोमवार को प्रवेशोत्सव रैली निकाली गई। जिसमें विद्यालय के स्टाफ एवं छात्र व छात्राओं ने भाग लिया। रैली में सभी लोग नारे लगाते हुए चल रहे थे। बच्चों को विद्यालय में आने के लिए प्रेरित किया गया। इस विद्यालय में अध्यनरत गरदोड़ा रिछावरा एवं प्रतापपुरा के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

जागरुकता रैली निकाली

घंटाली। यहां आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने रैली के माध्यम से प्रथम फेज में वृद्धि के लिए जागरूकता रैली निकाली। आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय घंटाली के संस्था प्रधान ने बैठक लेकर सत्र पर्यन्त हुए कार्यों की समीक्षा की। आगामी सत्र की विद्यालय योजना बाबत विचार विमर्श किया गया। इस दौरान प्रवेशोत्सव कार्यक्रम चालू होने के बाद जागरूकता के लिए रैली निकाली गई।

गर्मी को देखते हुए विद्यालयों का समय बदला

प्रतापगढ़। भीषण गर्मी के प्रकोप को देखते हुए जिले में संचालित सभी राजकीय व निजी विद्यालयों में एक मई से स्कूल समय में विद्यार्थियों के अध्ययन का समय परिवर्तन किया गया है। कार्यवाहक कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने बताया की बदले हुए समय के अनुसार कक्षा एक से 5 तक अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए एक मई से विद्यालय संचालन का समय सुबह 7 से 11 बजे तक रहेगा। वहीं कक्षा 6 से 12 तक के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय संचालन का समय सुबह 7 से 12 बजे तक रहेगा। जारी आदेश के अनुसार अवकाश व समय परिवर्तन केवल विद्यार्थियों के लिए तत्काल प्रभाव से लागू होगा। कलक्टर की ओर से जिला परिषद, उपखंड अधिकारी सहित शिक्षा अधिकारियों को इस सम्बंध में आदेश जारी किए गए हैं। जारी आदेश के बाद शिक्षा अधिकारियों ने सभी शिक्षण संस्थाओं को आदेश की तत्काल पालना सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं।

आईटीआई में 81 पदों पर की जाएगी भर्ती

राजसमंद। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा प्राविधिक शिक्षा विभाग में आईटीआई वाइस प्रिंसिपल व सुप्रींटेंडेंट के 45 पदों समेत कुल 81 नए पदों के लिए भर्ती की जाएगी। आयोग ने नया विज्ञापन जारी किया। इन पदों के लिए अब ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे।