राजस्थान विवि भर्ती में आवेदन के लिए 6 दिन शेष

jobs Naukri sarkari naukri govt jobs

जयपुर। यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान (rajasthan University) 2018 में ऑनलाईन/ऑफ लाईन मोड में आवेदकों से आवेदन प्राप्त करने का प्रस्ताव है। पात्र उम्मीदवार अपना आवेदन यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान में 10 जून 2018 से पहले जमा कर सकते हैं। नौकरी या भर्ती से सम्बंधित पूर्ण जानकारी आप नीचे विस्तार से जानकारी दी गई है।

रिक्ति का नाम : छात्रवृत्ति

योग्यता : M.Sc

कुल पद : 01 पद

वेतन : 8000

अनुभव : फ्रेशर

नौकरी करने का स्थान : जयपुर

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 10 जून 2018

चयन प्रक्रिया

इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 10/06/2018 से पहले आवेदन कर सकते हैं। चयन या तो लिखित परीक्षा / कार्मिक साक्षात्कार / अन्य मोड के आधार पर यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान मानदंड या निर्णय द्वारा किया जाएगा।

कैसे करे आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता के सभी विवरणों के साथ अपने दस्तावेज प्रस्तुत कर सकते हैं साथ ही समर्थन दस्तावेज (प्रमाणित प्रतियां)। ईमेल आईडी, संपर्क नंबर और पूरा डाक पता आपके आवेदनों के साथ उल्लेख किया जाना चाहिए। योग्यता मानदंडों के आधार पर साक्षात्कार में भाग लेने के लिए लघु और सूचीबद्ध उम्मीदवारों को ईमेल और फोन के माध्यम से सूचित किया जाएगा और नियुक्ति विशुद्ध रूप से अस्थायी है। साक्षात्कार में भाग लेने के लिए या चयनित होने पर पोस्ट में शामिल होने के लिए कोई टीए/डीए भुगतान नहीं किया जाएगा।

RBSE की 12वीं आर्ट्स व वरिष्ठ उपाध्याय के विद्यार्थी 11 जून तक कर सकेंगे री-टोटलिंग के लिए आवेदन

अजमेर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं कला व वरिष्ठ उपाध्याय के विद्यार्थी री टोटलिंग के लिए 11 जून तक आवेदन कर सकेंगे। इधर, 12वीं कॉमर्स व साइंस के विद्यार्थियों के लिए रीटोटलिंग का शनिवार को अंतिम दिन है।

आवेदन ऑनलाइन कर सकेंगे

– बोर्ड द्वारा 12वीं कला व वरिष्ठ उपाध्याय के परिणाम एक दिन पूर्व ही घोषित किया है। बोर्ड ने इसे देखते हुए विद्यार्थियों से संवीक्षा के लिए आवेदन मांग लिए हैं।

– बोर्ड सचिव मेघना चौधरी ने बताया कि बोर्ड परीक्षा-2018 में प्रविष्ट हुए सभी परीक्षार्थी परीक्षा परिणाम घोषणा तिथि या विज्ञप्ति से 10 दिवस में बिना विलंब शुल्क के ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसके बाद 05 दिवस तक विलंब शुल्क सहित उत्तर पुस्तिका की संवीक्षा कराने एवं

संवीक्षा उपरांत स्कैन प्रति प्राप्त करने के लिए बोर्ड वेबसाइट ww.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर संवीक्षा के लिए उच्च माध्यमिक परीक्षा कला एवं वरिष्ठ उपाध्याय वर्ग के लिए निर्धारित शुल्क व ई-मित्र सेवा शुल्क 26 रुपए सहित बिना विलंब शुल्क 11 जून 2018 एवं विलंब शुल्क सहित 16 जून 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन देख सकेंगे अपनी उत्तर पुस्तिका

– राजस्थान माध्यमिक शिक्षा अधिनियम 1957 के तहत उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन (Re-evaluation)/ पुनः जांच (Re-examlnatlon) का प्रावधान नहीं है।

– अंतिम तिथि तक प्राप्त सभी आवेदनों को क्रमबद्ध पंजीकरण कर एसएमएस द्वारा परीक्षार्थी के प्रार्थना-पत्र में अंकित मोबाइल नंबर पर पंजीकरण संख्या एवं आवेदित विषयों की सूचना दी जायेगी।

– नियत प्रकिया पूर्ण हो जाने पर संबंधित विद्यार्थी के परिणाम व आवेदित विषय की उत्तर-पुस्तिका वेबसाइट पर दिये लिंक पर अपलोड कर आवेदित मोबाइल के मोबाइल पर पर एसएमए द्वारा पासवर्ड उपलब्ध करवाया जाएगा।

– परीक्षार्थी अपनी अपनी उत्तर-पुस्तिका ऑनलाइन देख सकेगा और डाउनलोड कर प्रिंट भी ले सकेगा। ऑन लाईन आवेदन पत्र में परीक्षार्थी अपना स्वयं का मोबाइल नंबर व ईमेल अंकित करें।

साइंस व कॉमर्स के अब विलंब शुल्क के साथ कर सकेंगे आवेदन

– इधर 12वीं साइंस व कॉमर्स के विद्यार्थी शनिवार रात तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद 5 दिन का समय उन्हें विलंब शुल्क के साथ आवेदन के लिए दिया जाएगा। दोनों ही परीक्षाओं के परिणाम बोर्ड द्वारा 23 मई को घोषित किए गए थे।