RPSC Result : पॉलिटिकल साइंस स्कूल लेक्चरर भर्ती का परिणाम

CDS Exam Result RPSC TEACHER
Exam Result

RPSC Result : पॉलिटिकल साइंस स्कूल लेक्चरर भर्ती का परिणाम

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग RPSC द्वारा प्राध्यापक स्कूल शिक्षा प्रतियोगी परीक्षा राजनीति विज्ञान छात्र व छात्रा संस्थाओं का परिणाम गुरुवार शाम को घोषित कर दिया गया। कुल 2234 छात्र और 22 छात्राएं चयनित की गई हैं।

आयोग सचिव गिरिराज सिंह कुशवाहा के अनुसार राजनीति विज्ञान छात्र संस्था के लिए 2234 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। छात्रा संस्था के लिए 22 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। प्राध्यापक- राजनीति विज्ञान (स्कूल शिक्षा) माध्यमिक शिक्षा विभाग प्रतियोगी परीक्षा, 2015 के अंतर्गत अनिवार्य विषय सामान्य ज्ञान की परीक्षा 17 जुलाई 2016 को एवं राजनीति विज्ञान की परीक्षा 20 जुलाई 2016 को हुई।

अस्थाई रूप से चयनित अभ्यर्थियों की वरीयता सूची जारी की जा रही है। यह सूची पूर्णतया अस्थाई अनंतिम है। चयनित सूची के अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच नहीं की गई है। मुख्य सूची में सम्मिलित अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in से विस्तृत आवेदन पत्र डाउनलोड कर आवेदन पत्र मय प्रमाण पत्रों के आयोग कार्यालय में 29 सितंबर 2016 को शाम 6 बजे तक आवश्यक रूप भेज दें।

विस्तृत आवेदन प्राप्त होने के बाद इनकी पात्रता की जांच की जाएगी। इसके बाद पात्र अभ्यर्थियों के नाम नियुक्ति के लिए अभिस्तावन किए जाएंगे। सभी विषयों के परिणाम घोषित किए जाने के उपरांत उत्तर कुंजी एवं अभ्यर्थियों के प्राप्तांक यथाशीघ्र जारी किए जाएंगे।