मेधावी छात्र-छात्राओं को मिली स्कूटी और लैपटॉप, खिले चहरे

मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन स्वरूप स्कूटी व लैपटॉप वितरण करते हुए जीवन प्रतिस्पर्धा में सदैव प्रयत्नशील रहने का आह्वान किया

बीकानेर। राज्य सरकार की ओर से मंगलवार को वेटरनरी विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में जिले के मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप व स्कूटी (Scooty and laptops) वितरित किए गए। इसमें 17 मेधावी छात्राओं को स्कूटी व 51 विद्यार्थियों को लैपटॉप दिए गए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक सिद्धि कुमारी ने मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन स्वरूप स्कूटी व लैपटॉप वितरण करते हुए जीवन प्रतिस्पर्धा में सदैव प्रयत्नशील रहने का आह्वान किया। संयोजक पदमा टिलवानी ने बताया कि कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि माध्यमिक शिक्षा उपनिदेशक महावीरसिंह पूनियां, माध्यमिक जिला शिक्षा अधिकारी दयाशंकर अरडावतिया व शहर भाजपा अध्यक्ष सत्यप्रकाश आचार्य थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता निदेशक नथमल डिडेल ने की। कार्यक्रम में राजकीय महारानी बालिका विद्यालय की छात्राओं कन सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में राजेन्द्र यादव, गणेश बोहरा, रमेश आचार्य, राजेश गोस्वामी, गुलाबराय भारद्वाज आदि उपस्थित थे। इस समारोह में शेष पात्र छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरण राजकीय फोर्ट उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में चार अप्रेल से ब्लॉकवार कार्यक्रम के अनुसार किया जाएगा। चार अप्रेल को कोलायत व खाजूवाला, पांच अप्रेल को पांचू व नोखा, छह अप्रेल को लूणकरणसर, सात अप्रेल को श्रीडूंगरगढ़, नौ अप्रेल को बीकानेर ग्रामीण व 10 अप्रेल को बीकानेर शहरी क्षेत्र में वितरण होगा।

100 राजकीय प्राथमिक विद्यालयों को किया उच्च प्राथमिक में क्रमोन्नत

जयपुर। राज्य में 100 और राजकीय प्राथमिक विद्यालयों को उच्च प्राथमिक विद्यालयों में क्रमोन्नत करने के आदेश जारी किये गये हैं। शिक्षा राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि इन्हें मिलाकर प्रदेश में अब 550 राजकीय विद्यालयों का सत्र 2018-19 में क्रमोन्नयन हो जायेगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे की बजट घोषणा के अंतर्गत एक सौ प्राथमिक विद्यालयों को उच्च प्राथमिक में, 374 उच्च प्राथमिक विद्यालयों को राजकीय माध्यमिक विद्यालयाें में तथा 76 राजकीय माध्यमिक विद्यालयों को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में क्रमोन्नत करने के आदेश राज्य सरकार ने जारी किए हैं।