प्रबोधक से लेकर प्रधानाचार्य तक की 37 समस्याओं का ज्ञापन

gyapan shikshak sangthan

राजस्थान एलिमेंट्री एण्ड सेकंडरी टीचर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष मोहरसिंह सलावद ने राज्य में कार्यरत प्रबोधक से लेकर प्रधानाचार्य तक की 37 समस्याओं का ज्ञापन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को भेजकर समाधान की मांग की है।

संघ के दौसा ब्लॉकाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार धर्मी ने बताया कि संघ शिक्षकों की महत्वपूर्ण जायज मांगो की ओर संगठन द्वारा समय-समय पर निरन्तर ध्यानाकर्षित किया जाता रहा है। इसको लेकर संघ के प्रदेशाध्यक्ष मोहरसिंह सलावद द्वारा शिक्षकों की उक्त मांगों का राज्य सरकार से अविलंब निस्तारण करने की मांग की है।

ज्ञापन में पुरानी पेंशन योजना लागू करने सहित मार्च का स्थगित वेतन देने, तबादले के लिए स्थाई नीति बनाने, तृतीय श्रेणी शिक्षक एवं वरिष्ठ अध्यापकों के तबादले करने, प्रबोधक से लेकर प्रधानाचार्य की सीधी भर्ती करने, कंप्यूटर शिक्षकों की भर्ती करने, मॉडल स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों का पदस्थापन गृह जिले में करने, डीपीसी की स्थाई नीति बनाने, पति पत्नी का तबादला एक ब्लॉक में करने, वरिष्ठ अध्यापक का 16290 एवं व्याख्याता का मूल वेतन 18750 करने, वरिष्ठ अध्यापक के तबादला होने पर वरिष्ठ ता का विलोपन नहीं करने, उच्च माध्यमिक विद्यालयों में विज्ञान संकाय खोलने एवं अनिवार्य विषयों के पद स्वकृत करने आदि मांग की गई।