दसवीं फेल ने किया था आईटी स्पेशलिस्ट को हायर, कर डाला सेंटर हाइजैक

Rajasthan Police Constable jobs

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा : कांस्टेबल आॅनलाइन भर्ती परीक्षा में एक सेंटर को हाईजैक कर चंद लोगों को पास कराने को ठेका ले लिया गया

जयपुर। राजस्थान पुलिस की ओर से पहली दफा कराई जा रही कांस्टेबल आॅनलाइन भर्ती परीक्षा में एक सेंटर को हाईजैक कर चंद लोगों को पास कराने को ठेका ले लिया गया। खास बात यह है कि पूरे सिस्टम को जो आईटी एक्सपर्ट हैक कर रहे हैं उन्हें एक दसवीं (Tenth) फेल व्यक्ति ने हायर किया था। स्पेशल आॅपरेशन ग्रुप की टीम ने इस मामले में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी विकास मलिक है जो हरियाणा का है, लेकिन सिर्फ दसवीं पास है। उसने आॅनलाइन सिस्टम का तोड़ निकालते हुए मुख्त्यार और कपिल से पार्टनरशिप की। इसके बाद दो आईटी एक्सपर्ट को सैलेरी बेसिस पर रखा और देश में कहीं भी होने वाली आॅनलाइन परीक्षा को क्रेक करने लगा।

कोचिंग संचालक लेते है नकल कराने का ठेका

गिरफ्तार किए गए आरोपियों से एसओजी की अब तक पूछताछ में सामने आया कि कोचिंग संचालक ही स्टूडेंटस में नकल का जाल फेंकते है। कुछ छात्र इस जाल में फंस जाते है तो उनसे तीन से पांच लाख रुपए वसूले जाते है। फिर आरोपियों के साथ मिलकर उसे नकल कराई जाती है।

हरियाणा और दिल्ली की आॅनलाइन परीक्षा में भी मिली गड़बड़ी

एसओजी की पूछताछ में सामने आया कि इस गिरोह ने पिछले कई महीनों में हुई आॅनलाइन परीक्षा को हाईजैक कर कई छात्रों को नकल कराई है। खास बात यह है कि पकड़ में अब तक नहीं आने वाला गिरोह इस बार गिरफ्त में नहीं फंसा, बल्कि उलझ गया है और विकास के दो पार्टनर फरार हो रखे है।